एवरग्रीन खूबसूरत दिखने के राज

evergreen_5854e0127df4bहर कोई यह चाहता है कि उसकी खूबसूरती हमेशा बरकरार रहे और हम ऐसा करने के बहुत से जतन भी करते हैं लेकिन कई बार हमें मनचाहा रिजल्ट नहीं मिल पाता. बहुत से कास्मेटिक इस्तेमाल के बाद भी हमारी स्किन निस्तेज ही लगती है. ऐसा इसलिए होता है क्योंकि हम कुछ छोटी छोटी बातों का ख़याल नहीं रखते है. आइये जानते हैं कि किन चीजों का ख़याल रखने से आप भी पा सकते हैं ब्यूटीफुल और ग्लोइंग स्किन. नींद पूरी न हो पाने से आपके शरीर से तनाव पैदा करने वाले हॉरमोन का बहाव होता है और इसके कारण डल स्किन, फाइन लाइन्स और आंखों के नीचे काले घेरे जैसी स्किन प्रॉब्लम्स हो जाती है।

इसलिए हेल्थी और ग्लोइंग स्किन को बरकरार रखने के लिए आपको कम से कम 6 से 8 घण्टे कि भरपुर नींद जरूर लेनी चाहिए. बहुत सी महिलाएं खुद कि डॉक्टर बन जाती है और स्किन प्रॉब्लम्स होने पर खुद ही बिना कुछ सोचे समझे मार्केट में उपलब्ध कास्मेटिक का इस्तेमाल करने लग जाती हैं. अगर किसी कारण आपके चेहरे पर दाने, दाग या किसी दूसरे प्रकार की समस्या है तो स्किन स्पेशलिस्ट को दिखाना चाहिए।

चेहरे पर चमक लाने और स्किन की छोटी मोटी प्रॉब्लम्स से दूर रहने के लिए के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी पीना बहुत ज़रूरी है। पानी हमारी स्किन को हाइड्रेट रखता है जिससे हमारी स्किन ग्लो करती है और रिंकल्स जैसी समस्याएं हमारे आस पास भी नहीं फटकती. हमेशा हेल्थी और बैलेंस्ड डाइट लेंगे तो आपकी स्किन को किसी भी प्रॉब्लम का सामना नहीं करना पड़ेगा.अपनी डाइट में ओमेगा 3 फैटी एसिड और अन्य एंटीऑक्सीडेंट्स को शामिल करें और बहार के तीखे और हैवी खाना खाने से बचना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *