राहुल के 199 रनों पर आउट होने पर छलका अज़हर का अपना दर्द

_93017044_036941441भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 टेस्ट मैचों की सीरीज़ के चेन्नई में खेले जा रहे अंतिम टेस्ट मुकाबले में केएल राहुल ने शानदार चौथा शतक तो लगाया लेकिन वो अपना पहला दोहरा शतक लगाने से 1 रन से चूक गए. इस मुकाबले में केएल राहुल ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए 311 गेंदों का सामना किया जिसमें उन्होंने 16 चौके और 3 छक्कों की मदद से ये बड़ा स्कोर बनाया.
 लेकिन जब राहुल 199 के स्कोर पर बल्लेबाज़ी कर रहे थे तभी वो नर्वस वन नाइंटीज़ का शिकार हुए और स्पिनर आदिल रशीद की गेंद पर जॉस बटलर के हाथों में गेंद थमा बैठे. केएल राहुल के इस विकेट पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और खुद साल 1986 में श्रीलंका के खिलाफ 199 के स्कोर पर आउट होने वाले मोहम्मद अज़हरूद्दीन ने भी अपनी प्रतीक्रिया ज़ाहिर की है.

अज़हर ने कहा, ‘केएल राहुल रविवार रात के बाद भी अगली कुछ रातों तक ठीक से सो नहीं पाएंगे. जब मेरे साथ ऐसा हुआ था तब कपिल देव से लेकर टीम के दूसरे साथियों ने मुझे सामान्य करने की कोशिश की थी. इस समय भी विराट समेत टीम के बाकी साथियों ने उसे सामान्य करने की कोशिश की होगी लेकिन मैं जानते हूं 199 के स्कोर पर गेंदबाज़ को अपना विकेट गंवाने पर कैसा महसूस होता है.’

हालांकि केएल राहुल की इस दमदार पारी की मदद से भारतीय टीम ने इंग्लैंड के 477 रनों के जवाब में 4 विकेट खोकर 393 रन बना लिए हैं. जिससे टीम इंडिया टेस्ट में एक मजबूत स्थिती में मौजूद है. तीसरे दिन के बाद करूण नायर शानदार 71 जबकि मुरली विजय 17 रन बनाकर बल्लेबाज़ी कर रहे हैं. भारतीय टीम अभी इंग्लैंड के स्कोर से 86 रन पीछे है जबकि उसके 6 विकेट अभी बाकी हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *