बिग ब्रेकिंग: भारत में जल्द 10 से 15 रुपए में बिकेगा पेट्रोल

837658_whatcar_petrol-stationनई दिल्ली: नोटबंदी के जमाने में आपको अच्छी खबर सुनाते हैं। देश की जनता पेट्रोल के दामों को लेकर हमेश सतर्क रहती है। या यूं मान ले कि इंतजार में रहती है कि कब दाम घटें।

तो बता दें कि आपके अच्छे दिन आने वाले हैं। पेट्रोल के दाम कम होने वाले हैं वो भी 50-55 रुपए। चौंक गए ना लेकिन ये बिल्कुल सच है। बस इसके लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा
सस्ती वैकल्पिक ऊर्जा के विकल्प की वजह से पेट्रोल-डीजल के दाम औंधे मुंह गिरने वाले हैं। मार्केट विशेषज्ञों का कहना है कि पेट्रोल-डीजल के दामों में उठा-पठक 2020 तक रहेगी। इसके बाद पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार गिरेंगे। 2025 आते-आते भारत में पेट्रोल-डीजल के दाम 10 से 15 रुपये प्रति लीटर रह जायेंगे।
अधिकांश ऑयल रिफाइनरियों के सामने बंदी का संकट होगा। सड़कों पर सोलर एनर्जी और हाइड्रो पॉवर और इलैक्ट्रिक व्हीकल्स होंगे। स्मार्ट बिल्डिंग्स सस्ती हाइड्रो पॉवर के चलते पेट्रोल-डीजल की मांग बहुत कम हो जायेगी। ऑयल इंडस्ट्रीज के विशेषज्ञों का यह भी कहना है कि दुनिया में वैकल्पिक एनर्जी की क्रांति आने से सऊदी अरब समेत ओपेक देशों की आर्थिक स्थिति चरमरा जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *