पिछले साल गए थे पाकिस्तान इस बार पीएम मोदी ने ट्विटर पर नवाज शरीफ को दी जन्मदिन की बधाई

The Prime Minister, Shri Narendra Modi visits the Prime Minister of Pakistan, Mr. Nawaz Sharif's home in Raiwind, where his grand-daughter's wedding is being held, at Lahore, Pakistan on December 25, 2015.

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने पाकिस्तानी समकक्ष नवाज शरीफ को उनके जन्मदिन पर बधाई दी. पीएम मोदी ने सोशल मीडिया के माध्‍यम से शरीफ को बधाई देते हुए उनके अच्छे स्वास्थ्‍य की कामना की. पीएम मोदी ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि पाकिस्तान के पीएम को जन्मदिन की बधाई…मैं उनके अच्छे स्वास्थ की कामना करता हूं… आपको बता दें कि पीएम मोदी सोशल मीडिया के माध्‍यम से अपने आलोचकों को भी याद करते रहते हैं.

गौर हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल काबुल से एक ट्वीट कर दुनिया को आश्‍चर्यचकित कर दिया था. उन्‍होंने ट्वीट किया था कि वे शरीफ की 66वें जन्मदिन पर उन्हें बधाई देने के लिए लाहौर जा रहे हैं. पीएम मोदी अफगानिस्तान से लौटते वक्त पाकिस्तान कुछ देर रुके भी थे लेकिन इसके वावजूद दोनों देश के बीच तल्खी कम नहीं हुई. मोदी लाहौर में करीब 80 मिनट रुके थे. इतनाही नहीं मोदी ने शरीफ की पौत्री मेहरूनिसा (जो मरियम नवाज शरीफ की बेटी है) के विवाह में सभी परिजनों को बधाई भी दी थी. लेकिन प्रधानमंत्री मोदी के इस दौरे के कुछ दिन बाद से ही दोनों देशों में लगातार रिश्‍तों में तल्खी बढती गई.

लाहौर में हुआ जन्म

यहां उल्लेख कर दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का आज अपना 67वां जन्मदिन मना रहे हैं. नवाज शरीफ का जन्म 25 दिसंबर, 1949 को लाहौर में हुआ था. नवाज पाकिस्तान के पहले ऐसे नेता हैं, जिन्होंने तीन बार देश के प्रधानमंत्री का पद ग्रहण किया है. राजनीतिक करियर के अलावा लक्जरी जीवन शैली के लिए भी नवाज चर्चे में रहते हैं.

देश के पांचवे सबसे अमिर शख्स

शरीफ देश के पांचवे सबसे अमिर शख्स हैं, उनकी कुल संपत्ति 1.4 बिलियन डॉलर्स यानी करीब 8,886 करोड़ रुपये है. यही नहीं इसके अलावा शरीफ की कई और संपत्त‍ि भी है. शरीफ के कई शुगर फैक्ट्रियां भी हैं और वे एक स्टील मिल के फाउंडर भी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *