डेट पर जा रही हैं तो घबराना कैसा

dating_58639274e79f5पहले के जमाने में लड़का और लड़की शादी से पहले बात करना तो दूर की बात, एक दुसरे से मिलते भी नहीं थे. अब जमाना बदल गया है तो लोगों की सोच भी बदल गयी है. लोगों की सोच अब पहले से ज्यादा विस्तृत हो गयी है. आजकल लड़का और लड़की मिलते हैं , बात करते हैं, एक दुसरे के बारे में बहुत सी बाते जानते हैं और फिर पूरी तसल्ली होने के बाद ही शादी के बारे में सोचते हैं.

कुछ मुलाकातें किसी भी प्यार भरे रिश्ते को पूरा करने के लिए बहुत जरूरी होती हैं क्योंकि इन मुलाकातों से ही आप अपना भविष्य तय करते हैं. इन मुलाकातों को आजकल डेटिंग के नाम से जाना जाता है और इसका चलन बहुत ज्यादा देखने को मिलता है. अमूमन एक लड़का और लड़की एक दुसरे से मिलकर एक दुसरे एक बारे में जानना चाहते हैं तो डेटिंग से बढ़िया क्या बात हो सकती है. लेकिन अक्सर ओवर एक्साइटमेंट में बहुत से लोग डेट में कुछ गलतियां कर देते हैं जिस कारण उनकी डेट सफल नहीं हो पाती। आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएँगे जिन्हें अपनाकर आप अपनी डेटिंग को पूरी तरह एन्जॉय कर पाएंगे। डेट के लिए किसी सार्वजनिक स्थान का चयन करें ताकि आप सहज और सुरक्षित महसूस करें. फर्स्ट डेट पर ज्यादा समय न बिताएं.

आपस में बात करके मिलने का वक्त और जगह पहले से ही डिसाइड कर लें तो बेहतर रहेगा। कोशिश करें कि आप वक्त से कुछ पहले ही वहाँ पहुंचे क्योंकि पहली ही डेट पर किसी को इन्तजार करवाना अच्छी बात नहीं है. ऐसे कपड़ों का चुनाव करें, जिन में न सिर्फ आप की पर्सनैलिटी में निखार आए, बल्कि आप कंफर्टेबल भी महसूस कर सकें. पहली बार डेटिंग पर जा रही हैं तो डीसेंट लुक अपनाएं क्योंकि ज्यादा तड़क भड़क वाले कपड़े अक्सर रॉंग इम्प्रेसन डाल देते हैं. पहली बार मिलने पर अपने डेट के लिए कोई तोहफा ले जाना मत भूलिये।आप बातों बातों में उनकी पसंद पूछ सकती है और उस हिसाब से गिफ्ट चुन सकती हैं. डेट के लिए हर कोई उत्सहित होता है लेकिन उसे जाहिर करना थोड़ा सा गलत लगता है. कोशिश करें की आपका उत्साह आपके चेहरे से न झलके और आप संयमित बने रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *