धोनी जैसा लुक और बैटिंग ने बनाया रातोंरात स्टार, लेकिन जल्दग ही राह से भटका

team-india_1483076842महेंद्र सिंह धोनी ने करियर की शुरुआत में लंबे बाल रखे थे। बालों की तरह धोनी लंबे सिक्स भी लगाते थे। झारखंड से आने वाले धोनी की तरह उन्हीं के राज्य के एक और क्रिकेटर ने लंबे बाल और लंबे छक्कों से कई लोगों को अपना मुरीद बनाया।

क्रिकेटर सौरभ तिवारी में धोनी जैसी झलक दिखाई पड़ती थी। सौरभ तिवारी एक समय देश के बेहद प्रतिभावान खिलाड़ियों में गिने जाते रहे। मैदान में यह बल्‍लेबाज ताकतवर स्‍ट्रोक्‍स से अलग ही छाप छोड़ी। बड़े-बड़े छक्‍के जड़ने में सौरभ माहिर थे।

सौरभ और धोनी के बीच की समानता यहीं आकर खत्‍म हो जाती हैं। सौरभ जहां बाएं हाथ से बल्‍लेबाजी करते हैं वहीं धोनी दाएं हाथ से खेलते हैं। यह सौरभ के बल्‍लेबाजी कौशल का ही कमाल था कि चयनकर्ताओं ने महज 21 वर्ष की उम्र में उन्‍हें टीम इंडिया में चुना था।

अक्‍टूबर 2010 में विशाखापट्टनम में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सौरभ ने अपने वनडे करियर का आगाज किया। तीन मैचों में से दो में ही उन्‍हें बैटिंग का अवसर मिल पाया। इसके बाद चोटों और एक हद तक खराब प्रदर्शन के कारण यह बेहतरीन खिलाड़ी राह से भटक गया।

सौरभ तिवारी का जन्‍म 30 दिसंबर 1989 को जमशेदपुर में हुआ। बिहार और झारखंड की ओर से खेलते हुए जूनियर स्‍तर पर क्रिकेट में चमक दिखाई। सौरभ तिवारी के नेतृत्‍व में ही इस वर्ष झारखंड की टीम इस बार रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंची है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *