शादी से 24 घंटे पहले इसलिए ये सब काम करना है जरुरी है, वरना

 कहते है कि शादी के लिए जितनी तैयारियां करो कम ही होती है इसलिए पूरी फैमिली शादी की तैयारी में लगी रहती है।

img_20161230112431

 ऐसे में जिसकी शादी हो रही होती है उसके ऊपर भी कई जिम्मेदारियां होती है खासकर लड़कियों के लिये, क्योंकि उनको एक अलग ही तैयारी करनी पड़ती है। वैसे शादी से एक दिन पहले लड़कियों की मानसिक स्थिति अजीब होती है।
वो खुश भी होती हैं लेकिन उनके अंदर नए जीवन को लेकर डर भी रहता है, साथ ही दुखी भी होती हैं। क्योंकि अब उन्हें अपने परिवार के साथ नहीं किसी और के साथ रहना है। इसलिये शादी वाले दिन कुछ ऐसा करे जिससे आप पूरी तरह से टेंशन फ्री रहेंगी और अच्छे से शादी एंजॉय कर पायेंगी। ऐसे में आप अपनी भावनाओं को कंट्रोल करें और अपनी लाइफ के सबसे बड़े दिन शादी से 24 घंटे पहले कुछ जरूरी काम कर लें जैसे कि –
1 – आउटफिट चेक करें:
शादी से 24 घंटे पहले अपना आउटफिट और एक्सेसरीज पहन के देखना न भूलें। ऐसा न हो कि आपको आखिरी समय में परेशानी से जूझना पड़े। इसलिये अपने सभी कपड़ो और गहनों को पहन कर देख ले।
shahdi1
 2 – इमर्जेंसी किट:
अपने ‘बिग डे’ के लिए इमर्जेंसी किट हमेशा तैयार रखें। किट में कुछ सेफ्टी पिन्स, सूई-धागा, कॉटन, टिशू, क्रीम और मेक-अप रिमूवर रखें और उसको दें जो पूरे टाइम आपके साथ रहने वाला है।
3 – जूते पहन के देखना न भूलें:
जो सैंडल, बैली आप अपनी शादी में पहनने वाली हैं उसे एक दिन पहले ही पहन के देखें और चल कर भी देखें। अगर आप थोड़ा भी अनकंफर्टेबल हैं तो सैंडल बदल दें।
4 – बालों का ध्यान रखें:
सोने से पहले अपने बालों को अच्छे से धोएं और कंडीशन करें। याद रखें कि बाल जब थोड़े गीले हों तो उसमें सेरम लगाएं। इससे अगले दिन आपके बाल उलझे-उलझे नहीं लगेंगे।
5 – फैमिली के साथ टाइम बिताएं:
फैमिली हमारे लिये सबसे महत्वपूर्ण होती है इसलिये शादी से एक दिन पहले ज्यादा से ज्यादा टाइम अपनी फैमिली के साथ बिताएं। उनके साथ सेल्फी लें। डिनर करें। अपने भाई-बहनों के साथ मस्ती करें और हां अपनी मम्मी को जादू की झप्पी देना तो बिल्कुल न भूलें।
shahdi2
6 – अच्छी नींद लें:
नींद हमारे लिये बहुत जरूरी है इसलिये कोशिश करें की टाइम पर सो सकें ताकि अगले दिन आप फ्रेश दिखें। अगर नींद नहीं आ रही तो कुछ टाइम खुद को दें या अपने बचपन के फोटोज़ देखे जिससे आपको रिलेक्स मिलेगा और अच्छी नींद आने लगेगी। 
7 – पॉजिटिव रहें:
हो सकता है कि नई लाइफ शुरू होने से पहले आपके मन में बहुत से डर हों लेकिन इनसे बाहर निकलिए। खुद से लगातार बात कीजिए, समझाएं कि सब कुछ अच्छा होने जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *