रॉयल एनफील्ड न दिया नए साल का तोहफा, लांच किया Classic 350 एडिशन

फेमस बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड अपने प्रेमियों को नए साल में एक तोहफा देने जा रही है। रॉयल एनफील्ड ने अपने लोकप्रिय मॉडल क्लासिक-350 की रीडिच(Redditch) सीरीज को पेश किया है। इसकी कीमत 1.46 लाख रुपए है।2017-royal-enfield-classic-new-colours-1-4

रॉयल एनफील्ड ने लांच किया Classic 350 एडिशन

कंपनी ने एक बयान में बताया कि इस सीरीज की मोटरसाइकिल 50 के दशक की रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल के रंग समायोजन से प्रेरित है। पहले से मौजूदा कलर्स के बाद अब रॉयल एनफील्ड रीडिच रेड, रीडिच ग्रीन और रीडिच ब्लू कलर में भी मार्केट में उपलब्ध होगी। यह पेंट स्कीम 50 के दशक में रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल ने रीडिच में तैयार की थी। दरअसल, रीडिच यूके का एक शहर है जो कि रॉयल एनफील्ड का जन्म स्थान है। रॉयल एनफील्ड ने एक बयान जारी कर कहा है कि रिडिच एडिशन 350 ,एक दशक पहले लांच हुई रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल से प्रेरित है। इस एडिशन में उन्हीं रंगों का इस्तेमाल किया गया है जो 1950 के दशक में लांच की गई सीरीज में इस्तेमाल किए गए थे।

क्लासिक 350 रॉयल एनफील्ड की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है। इस बाइक में 19 इंच का फ्रंट व्हील और 18 इंच का रियर व्हील मिलेगा जो मौजूदा बाइक में हैं। इंजन की बात करें तो इस बाइक में मौजूदा बाइक वाला ही 346cc UCE इंजन मिलेगा जो थंडरबर्ड 350, बुलेट इलेक्ट्रा और बुलेट 350 में मौजूद है। यह इंजन 5,250rpm पर 19.8bhp की पावर और 4,000rpm पर 28Nm का टॉर्क देगा। गौरतलब है कि कंपनी ने बाइक की कीमत में भी कोई बदलाव नहीं किया है। बाइक की कीमत पहले की तरह ही 1.46 लाख रुपए (दिल्ली एक्स शोरूम) है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *