अपनी कमियों को लेकर क्या बोले विराट जानिए !

virat-kohli-of-india-walks-off-the-field-after-winning14111

नई दिल्ली : अपने प्रदर्शन से देश को गौरवान्वित करने वाले क्रिकेट टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली की जहां हर कोई वाहवाही कर रहा है. वही ऐसे में उन्होंने खुद में कई कमियों की बात कही.  देखिये क्या कहा विराट ने. 

कोहली ने कहा, ‘यह मेरा अपने खेल को पहले की तुलना में ज्यादा बेहतर तरीके से समझने से जुड़ा हो सकता है. मुझमें जो योग्यता है मैं उससे खुश हूं. मुझमें कुछ कमियां भी हैं. मैं अपनी कमजोरी और ताकत को अच्छी तरह जानता हूं. यह सही संतुलन हासिल करने से भी जुड़ा हुआ है. लोग किसी तरह की कमी नहीं होने की बात करते हैं, लेकिन यह गलत है. हर किसी में कुछ कमियां होती हैं और निरंतरता पाना कुछ और नहीं, बल्कि इन कमियों से पार पाकर टेस्ट क्रिकेट में अपने खेल के अनुरूप रन बनाने की क्षमता हासिल करना है. मेरा खेल जिस तरह से आगे बढ़ रहा है उससे मैं खुश हूं.

कोहली कहते है उन्हें सुपरस्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो से प्रेरणा ली है, जिनकी कार्यशैली का वह अनुसरण करना चाहते हैं, और कहा कि, ‘जिस तरह से रोनाल्डो पिछले कई वर्षों से शीर्ष पर काबिज हैं उसका कारण सिर्फ कड़ी मेहनत है. मैंने सुना है कि वह दुनिया में सबसे कड़ी मेहनत करने वाले फुटबॉलर हैं और इसलिए वह उस स्थान पर हैं. मेसी जीनियस हैं, लेकिन वह (रोनाल्डो) अपनी कड़ी मेहनत के कारण उन्हें जबर्दस्त चुनौती देते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *