प्रीमियर बैडमिंटन लीग: मुंबई राकेट्स ने किया दिल्ली का क्लीन स्वीप

05_01_2017-ajay-jayaram_806x605मुंबई, जेेएनएन। स्थानीय खिलाड़ी अजय जयराम और केरल में जन्मे एचएस प्रणय की अगुआई में मुंबई राकेट्स ने प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) में दिल्ली एसर्स के खिलाफ सभी पांचों मैच में क्लीन स्वीप कर 6-0 के स्कोर के साथ मुकाबला अपने नाम किया। 

मंगलवार की रात अजय जयराम ने पहले मैच में पुरुष सिंगल्स में विश्व के नंबर दो खिलाड़ी डेनमार्क के जान जोर्गेनसन को हराकर शानदार शुरुआत की। विश्व के 19वें नंबर के इस भारतीय खिलाड़ी ने इस मैच में 15-14, 11-4 से जीत दर्ज कर दिल्ली को करारा झटका दिया, क्योंकि यह उसका ट्रंप मैच था।

ये दोनों खिलाड़ी पहली बार आमने-सामने थे, जिसमें जयराम ने सीधे गेम में जीत हासिल कर मुंबई को शुरुआती बढ़त दिलाई। जयराम की जीत जहां काफी महत्वपूर्ण रही, वहीं प्रणय ने कोरिया के विश्व के चौथे नंबर के खिलाड़ी सोन वान हो को 11-9, 11-9 से हराकर मुंबई को 2-0 से बढ़त दिलाई।

प्रणय ने हो पर इस कदर दबाव बना दिया था कि उन्होंने मैच प्वाइंट के समय अपनी सर्विस नेट पर मार दी। दिल्ली के लिए मिक्स्ड डबल्स मुकाबला अब करो या मरो वाला बन गया था।

रूसी इवान सोजनोव और भारत की मनीषा की दिल्ली की जोड़ी ने संघर्ष किया, लेकिन आखिर में मुंबई की जोड़ी कोरिया के ली यंग देई और पोलैंड की नादिजदा जीबा 11-5, 8-11, 11-9 से जीत दर्ज करने में सफल रही।

इसके बाद मुंबई राकेट्स की जी हयून शुंग ने दिल्ली की तन्वी लाड को 11-6, 10-9 से हराया। अंतिम मुकाबले में ली योंग डे और निपिथफॉन पी की जोड़ी ने सीधे मुकाबले में इवान सोजोनोव व व्लादिमिर इवानोव की जोड़ी को 11-9, 10-9 से मात दी। इस जीत से मुंबई की टीम दूसरे स्थान पर पहुंच गई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *