क्या आप जानती है इन फैशन टिप्स के बारे में

top-10-disadvantages-of-daily-makeup-hindi-668-11पूरी दुनिया फैशन की दीवानी है और बात अगर लड़कियों की की जाए तो फैशन के प्रति उनका क्रेज देखते ही बनता है. उन्हें अपने वार्डरोब में नए फैशन से जुड़ी हर चीज चाहिए. फैशन का क्रेज तो अपनी जगह ठीक है यह बहुत सी चीजें ऐसी है इनके बारे में शायद आप लोगों ने नहीं सुना है और कमाल की बात तो यह है कि कुछ फैशन टिप्स को अपनाकर ना सिर्फ आप के फैशन सेंस में बढ़ोतरी होगी बल्कि गर्ल्स गैंग में भी आप बहुत ज्यादा वाहवाही लूटेंगे। चलिए आपको कुछ ऐसे ही फैशन टिप्स के बारे में बताते हैं.

  • अगर आपकी ड्रेस पर रेड वाइन के धब्बे लग गए हैं तो आप उस पर वाइट वाइन डालिए, धब्बे अपने आप उतर जाएंगे।
  • बहुत समय से अलमारी में रखे कपड़ों में कभी-कभी दुर्गंध आने लगती है. इस दुर्गंध को हटाने के लिए आप पानी में वोदका की कुछ बूंदे डालकर उनमें इन कपड़ों को भिगोकर रखें.
  • अपनी डायमंड रिंग या फिर डायमंड सेट को चमकाने के लिए पानी में थोड़ा डिटर्जेंट मिलाकर किसी पुराने टूथ ब्रश की सहायता से आप अपनी ज्वेलरी को फिर से चमका सकती है.
  • अक्सर लड़कियां अपने वार्डरॉब को सही ढंग से नहीं जमाती है और इस कारण कभी-कभी अपनी पसंदीदा ड्रेस ढूंढने में वह सारा का सारा वार्डरोब बिखेर देती है. आप अपने वार्डरोब को कलर के हिसाब से जमाएं। लाइट कलर से शुरू करते हुए डार्क कलर तक कपड़ों को जमाए ताकि अगली बार आपको अपनी ड्रेस ढूंढने में सहूलियत हो और आपका वार्डरोब भी एकदम कलरफुल लगे.
  • कभी भी अपने कपड़े प्रेस करने के तुरंत बाद नहीं पहनने चाहिए ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि प्रेस करने के फौरन बाद कपड़े को पहनते हैं तो उसमे फिर से रिंकल पड़ने की संभावना ज्यादा हो जाती है इसलिए हमेशा प्रेस करने के 5 मिनट बाद ही कपड़ा पहनना चाहिए.
  • अगर आप बिना मोजे पहने ही लेदर शूज पहनती है तो जब भी आप इन्हें वापस उतारे तो लेदर शूज के अंदर कोई सॉफ्ट कपड़ा डाल कर रखें ताकि वह जूतों के अंदर की नमी सोख ले और आपके जूतों को सही शेप में रखें।
  • अगर आपने नया लेदर जैकेट खरीदा है तो उसे एक बार जरूर पहनना चाहिए क्योंकि इससे लेदर सॉफ्ट हो जाएगा और आपकी बॉडी के अनुरूप ढल जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *