पीएम ने पूरे किये सपने, सबके पास होंगे अपने मकान, करना होगा ये आसान काम

pradhan-mantri-awas-yojanaनई दिल्ली। नरेंद्र मोदी सरकार ने 2014 में लोकसभा चुनाव के वक्त जनता से वादा किया था कि 2019 तक सबके पास अपना खुद का मकान होगा। अब पीएम मोदी ने अपने इस वादे को पूरा करने के लिए कमर कस ली है। अगले महीने आने वाले आम बजट में कुछ बड़े ऐलान हो सकते हैं। नोटबंदी के फैसले से सबसे ज्यादा खफा हुए मिडल और अपर मिडल क्लास को रिझाने के लिए मोदी सरकार हाउसिंग लोन पर ब्याज में छूट का तोहफा देने की तैयारी कर रही है।

इसका फायदा उन लोगों को भी मिलेगा, जिनकी आमदनी एक या डेढ़ लाख रुपये महीना है। यह पहला मौका है जब इस इनकम ग्रुप के लोगों के लिए सरकार ऐसी स्कीम लॉन्च करेगी। इसी क्लास को बीजेपी का कोर वोटर माना जाता है।

खबरों के मुताबिक, जल्द ही इस स्कीम की शुरुआत कर दी जाएगी। इसमें नैशनल हाउसिंग बैंक और हुडको को नोडल एजेंसी बनाया जा रहा है। यह योजना उन लोगों के लिए होगी जिनके नाम देश में कहीं कोई घर नहीं है। कोशिश की जा रही है कि स्कीम को आसान रखा जाए, जिससे लोगों को अलग-अलग जगह चक्कर न लगाने पड़ें। स्कीम के नाम पर भी विचार हो रहा है। मिडल इनकम ग्रुप से जुड़ी स्कीम होने के कारण इसके नाम में MIG जोड़ा जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *