मुलायम रहेंगे राष्ट्रीय अध्यक्ष और अखिलेश CM के दावेदार

5197_mulayam-singh-yadav-akhileshलखनऊ (जेएनएन)। समाजवादी पार्टी में मचे घमासान पर एक बार फिर आंशिक रूप से शांत पड़ती नजर आ रही है। आज सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव से मिलने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव उनके आवास पहुंचे थे जिसमें दोनो पिता- पुत्र ने अकेले में बातचीत की और बात सुलह तक पहुंच गई। सूत्रों का दावा है कि मुलायम ने अखिलेश को मुख्यमंत्री का प्रत्याशी बताया है जबकि स्वयं सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने रहेंगे। मुलायम ने कल भी दिल्ली में कुछ एेसे ही संकेत दिये थे। मुलायम ने अखिलेश से कहा कि वह चुनाव आयोग में जमा कराये गये सायकिल के दावे को वापस ले लें और अपने अापको मुख्यमंत्री का दावेदार मानकर चुनाव प्रचार में जुट जायें।

समाजवादी पार्टी में अभी तक सुलह की कुल 7 कोशिशें हो चुकी हैं। जिनमें से एक भी कोशिश पूरी तरह से कामयाब नहीं हुई है। साथ ही सुलह का हर मामला मुख्यमंत्री अखिलेश शिवपाल और अमर सिंह पर लटका हुआ था। सूत्रों की मानें तो मुख्यमंत्री अखिलेश कि शर्त में ये प्रमुख है कि, अमर सिंह को पार्टी से बाहर भेजा जाये। इसके साथ ही शिवपाल सिंह को राष्ट्रीय राजनीति में भेजा जाए। वहीँ सपा प्रमुख इन दोनों ही शर्तों के लिए तैयार नहीं हुए हैं।

मुलायम से मिलने के लिए मंगलवार सुबह अखिलेश यादव उनके निवास स्थल पर पहुंचे। इस बाद दोनों के बीच करीब डेढ़ घंटे तक बातचीत हुई। इस बैठक के बाद अखिलेश यादव जिस अंदाज में बाहर निकले उससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि पिता-पुत्र के बीच सुलह हो गई है। मुलायम से मुलाकात के बाद सीएम अखिलेश ने हाथ हिलाते हुए निकले और ओके जैसा मैसेज दिया। पिता और पुत्र की इस मुलाकात के दौरान अमर सिंह और रामगोपाल यादव अनुपस्थित रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *