सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने के लिए आवश्यक है ये बातें

sex_58730b41b5081कई जोड़ो के बीच मनमुटाव का कारण ख़राब सेक्स लाइफ हो सकती है. ऐसे में कुछ खास बातें है जिन्हें ध्यान में रख कर सेक्स लाइफ को बेहतर बनाया जा सकता है. आज हम आपको कुछ ऐसी ही बातें बताने जा रहे है.

बेडरूम में साफ-सफाई: सेक्स करते वक़्त आसपास मौजूद गंदगी आपकी सेक्स लाइफ में रूकावट बन सकती है. इसका असर चरम सुख तक पहुचने पर भी पड़ता है. कामसूत्र जैसे सेक्स ग्रन्थ में भी सेक्स के दौरान साफ़-सफाई को अधिक महत्त्व दिया गया है.

नियमित खान-पान, व्‍यायाम: पोष्टिक आहार और व्यायाम की मदद से सेक्स लाइफ में वृद्धि की जा सकती है साथ ही इसे बेहतर बनाया जा सकता है. अनियमित खानपान से कमजोरी के साथ थकान की समस्या होने लगती है. जो की सेक्स लाइफ की सबसे बड़ी दुश्मन है. व्यायाम और खानपान से इस समस्या से निजात पाया जा सकता है.

फिल्‍म देखें: अपनी सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने के लिए अपनी पार्टनर के साथ रोमांटिक मूवीज या शोज देखे इससे आपके बीच नजदीकियां बढ़ने के साथ आपके रिश्तो में गर्माहट आएगी.

फोरप्‍ले: सेक्स से पह;ले किये गए फोरेप्ले को सेक्स के लिए काफी ज्यादा महत्वपूर्ण माना गया है. इससे महिलाओ को चरम सुख तक पहुचने में आसानी होती है. साथ ही फोरेप्ले के बाद किए गए सेक्स से बेहतर आनंद की प्राप्ति होती है.

पोजीशन बदलना: अगर आप एक आदर्श सेक्स की चाहत रखते है तो इसके लिए आपको पोसिशन्स बदल कर सेक्स करना होगा. इससे आपकी पार्टनर आपके प्रति तेज़ी से आकर्षित होगी. साथ ही पोसिशन्स बदल कर सेक्स करने से रिश्तो में ताज़गी बरक़रार रहती है.

कंडोम का प्रयोग: ज्त्यादातर महिलाओ को सेक्स के दौरान अनचाहे गर्भधारण का डर सताता है. ऐसे में कंडोम को ना कहना आपके सेक्स एक्सपीरेंस को बिगाड़ सकता है. सेक्स के दौरान कंडोम का इस्तेमाल करने से महिलाओ में अनचाहे गर्भधारण का डर खत्म हो जाता है और वो सेक्स का खुल कर मज़ा ले पाती है.

सेक्‍स के बाद प्‍यार भरी बातें: सेक्स के बाद सोने से बेहतर अपनी पार्टनर से कुछ देर प्यार भरी बातें ज़रूर करे. इससे आप दोनों के बीच नजदीकियां और विश्वास बढ़ेगा. जो सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने के लिए अति आवश्यक है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *