आचार संहिता उल्लंघन में मंत्री गायत्री प्रसाद के खिलाफ मामला दर्ज

gayatri-prajapati--main_1लखनऊ (जेएनएन)। समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव के बेहद करीबी माने जाने वाले अखिलेश सरकार के मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के खिलाफ फतेहपुर में मामला दर्ज किया गया है। इनके तथा दो अन्य खिलाफ आर्दश आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है।

फतेहपुर जिले में कल चेकिंग में पुलिस ने असनी पुल के पास लोडर में चार हजार साडिय़ां बरामद की थीं। इसका बिल प्रदेश के परिवहन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के नाम था।

यह साड़ी कानपुर से अमेठी भेजी जा रही थीं। इस मामले में गायत्री प्रसाद प्रजापति समेत 3 लोगों के खिलाफ फतेहपुर के हुसैनगंज थाने आचार संहिता उल्लंघन मामले मे केस दर्ज किया है। पुलिस ने इस मामले की शिकायत भारतीय निर्वाचन आयोग ने दर्ज करा दी है।

गौरतलब है उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में साडिय़ों से भरा एक मिनी ट्रक पकड़ा गया था। इस मिनी ट्रक में मौजूद साडिय़ों को चुनाव के तहत वितरण के लिए अमेठी ले जाया जा रहा था। गाड़ी में इन साडिय़ों की बाबत मिले बिल गायत्री प्रसाद प्रजापति के नाम पर काटे गए थे। जिसके बाद चुनाव आयोग ने आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के चलते गायत्री प्रजापति पर मामला दर्ज करा दिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *