कभी ‘काका’ ने ऑडिशन के लायक भी नहीं समझा, बाद में बना लिया दामाद

akshay-kumar7_2017_1_12_124017अपने दम पर बॉलीवुड में अलग पहचान बनाने वाले अक्षय कुमार ने आजतक कई सारे किरदार निभाए हैं। लेकिन असल जिंदगी में भी अक्षय के कई रंग हैं। आइए जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ अनकही अनसुनी बातें। साथ ही जानते हैं पर्दे के पीछे कैसी थी उनकी लाइफ नटराज स्टूडियो के बाहर एक मेकअप मैन नरेंद्र की नजर अक्षय पर पड़ी और उन्होंने तुरंत अक्षय को प्रोड्यूसर के सामने पेश कर दिया। उनकी तस्वीर को देख प्रमोद चक्रवर्ती ने फिल्म ‘दीदार’ के लिए उन्हें साइन किया। हालांकि यह फिल्म 1992 में रिलीज हुई और उससे पहले हीरो के तौर पर अक्षय की पहली फिल्म ‘सौगंध’ थी, जो पर्दे पर 1991 में आई ये फिल्म कुछ खास नहीं कर पाई थी।

फिल्म ‘आज’ में अक्षय पर्दे पर महज 10 सेकेंड के लिए दिखे थे। अक्षय को ये बात अच्छी नहीं लगी। इस फिल्म के लीड हीरो कुमार गौरव का नाम अक्षय था। इसी नाम को अपनी असल जिंदगी में उतारते हुए राजीव भाटिया बन गए अक्षय कुमार। सुत्रों की माने तो अक्षय कुमार भारतीय नहीं हैं। कुछ दिन पहले अक्षय को लंदन एयरपोर्ट पर रोका गया था और उनसे पुछताछ में पता चला कि अक्षय कनाडाई नागरिक हैं। उनके पास कनाडा की नागरिगता भी है। वैसे उनके पास भारतीय नागरिकता भी है।

राजेश खन्ना अपने बैनर तले एक फिल्म ‘जय शिव शंकर’ बना रहे थे। इस फिल्म के लिए ऑडिशन चल रहा था और अक्षय भी अपना ऑडिशन देने काका के पास पहुंचे। लेकिन काका के पास वक्त नहीं था कि वो अक्षय से मिल सकें। अक्षय सुबह से शाम तक उनके ऑफिस के बाहर बैठ रहे लेकिन काका उनसे नहीं मिले। हालांकि ये फिल्म पर्दे पर कुछ खास नहीं कर पाई थी। लेकिन किसे पता था कि एक दिन यही लड़का काका का दामाद बन जाएगा। प्यार भूलाए नहीं भूलता ये बात शिल्पा के जीवन में लागू होती है। अक्षय से दूरी बनाने के बाद भी अक्षय का साया उनका साथ नहीं छोड़ रहा है। हैरानी की बात है कि शिल्पा शेट्टी के हसबैंड राज कुंद्रा और एक्स-ब्वॉयफ्रेंड रहे अक्षय कुमार का बर्थडे 9 सितंबर के दिन आता है।

अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी अपने अतीत को पीछे छोड़ते हुए एक बार फिर साथ आएं हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि अक्षय ने शिल्पा के पति के साथ मिलकर मुंबई में पहला सेलिब्रिटी टेलीशॉपिंग चैनल लॉन्च किया है। इस इंवेट के लॉन्च के दौरान शिल्पा, राज, अक्षय और सोनाक्षी मौजूद थे। जी हां, खिलाड़ी कुमार के पास अपनी खुद की प्राइवेट जेट प्लेन है जिसमें वो अपनी पत्नी और बच्चों के साथ सैर करते हैं। अक्षय ने ये प्राइवेट जेट पत्नी ट्विंक्ल को गिफ्ट किया है। वैसे इस प्लेन में अक्षय के कोस्टार जैकलिन फर्नांडीज और सिद्धार्थ मल्होत्रा जैसे बॉलीवुड सितारे भी सफर कर चुके हैं।

कभी अक्षय के पास रहने के लिए घर भी नहीं हुआ करता था आज अक्षय के पास करोडों का घर है। अक्षय गाड़ियों का शौक रखते हैं इसलिए उनके पास कई मंहगी कारें है जिनमें से एक ‘बेंटले कॉन्टीनेंटल’ है जिसकी कीमत 3 से 4 करोड के बीच में है। खिलाडी अक्षय को रफ्तार का शौक है। ये बात इसलिए साबित होती है क्योंकि उनके पास पोर्स्च कायेन्न (porsche cayenne) है जिसकी भारतीय बाजार में कीमत करीब 1.50 करोड के आसपास है।अक्षय इसके अलावा रोल्स रॉयस रखने वाले बॉलीवुड सितारे हैं। ये कार बॉलीवुड में महज कुछ सितारों के पास है, जिसमें अमिताभ बच्चन भी एक हैं। इनकी कीमत बाजार में करीब 3.34 करोड है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *