टीम इंडिया के ओपनर ने कहा, धोनी के फैसले ने मेरा करियर ही बदल दिया

WORLD_T20-INDIA_2653371fमहेंद्र सिंह धोनी के टीम इंडिया की कप्तानी के फैसले के बाद रोजाना कई खिलाड़ी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। इसी सिलसिले में टीम इंडिया से बाहर चल रहे टीम इंडिया के ओपनर ने भी धोनी की कप्तानी पर अपनी भावना दुनिया सामने रखी है।

चोट के वजह से टीम से बाहर चल रहे ओपनर रोहित शर्मा ने कहा है कि धोनी के एक फैसले ने उनका करियर ही बदल दिया। रोहित ने अपने करियर को संवारने के लिए एमएस धोनी के फैसले का योगदान बताया।

बकौल रोहित, धोनी ने द्वारा उनको ओपनिंग कराने का फैसला उनके करियर का टर्निंग प्वाइंट बन गया। इस फैसले के बाद रोहित शर्मा के करियर की दिशा और दशा, दोनो का ही पूरी तरह कायापलट सा हो गया।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि धोनी ने बतौर कप्तान परिस्थितियों को समझने और उनके अनुरूप खेल को सुधारने में भी भरपूर सहयोग किया। मुंबई इंडियंस के कप्तान ने माना की धोनी ने उन्हें एक बेहतर बल्लेबाज बनने में काफी मदद की।

रोहित ने कहा, “वे मेरे पास आए और कहा कि मैं तुमसे ओपनिंग करवाना चाहता हूँ। मुझे विश्वास है कि तुम अच्छा करोगे। तुम कट और पुल शॉट अच्छा खेल सकते हो और तुम्हार अंदरर ओपनर की योग्यता नजर आती है।

मिडल ऑर्डर में रोहित काफी मौकों के बाद कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए थे। 2012 तक रोहित ने 14 मैचों में सिर्फ 168 रन बनाए थे। बतौर ओपनर रोहित ने 67 मैचों में 54 की औसत से 3153 रन बनाए हैं। रोहित ने वनडे में दो दोहरे शतक भी जड़े हैं।

 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *